Sugarcane Farming 19 फीट के गन्ने ने मचाया धमाल, किसान एक बीघा से कमा रहे हैं 6 लाख रुपए, जानें क्या है राज

Sugarcane Farming गन्ने की एक ऐसी वैरायटी है जो 19 फीट लंबी फसल की पैदावार कर रही है। किसान केवल एक बीघा जमीन में ही इसकी खेती करके लाखों रुपए कमाने में लगे हुए हैं।

Sugarcane Farming 19 फीट गाने को देखने के लिए लोगों का तांता

हम सब ने अब तक गन्ने की खेती तो बहुत देगी है। यहां तक की गन्ने के अच्छे पैदावार के बारे में सुना भी है और खुद के खेतों में अच्छी फसल उगाई भी है। लेकिन आज गाने की जिस किस्म के बारे में हम आपको बताने वाले हैं उसकी लंबाई सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

अगर हम आपको बात कहें कि 19 फीट का गन्ना हो सकता है तो यकीनन आप भी इस पर विश्वास नहीं करेंगे, पर यह सच है। मऊपुर जिले के एक किसान है जिन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने गन्ने के जिस किस्म की पैदावार की है उसकी तारीफ देश भर में हो रही है। चलिए जानते हैं कौन सी है किस्म और कैसे इसकी खेती की गई है और इससे कितना मुनाफा हुआ है।

Sugarcane Farming कौन सी है किस्म

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मऊपुर जिले के किसान जितेंद्र राय ने K0238 प्रजाति की गन्ने की फसल को रिंग खेतों में उगाया है। यह फसल एकदम तैयार है जिसकी लंबाई 19 फिट है।

फरवरी के आखिर तक इस गन्ने की कटाई हो सकती है। उनका कहना है कि जब तक इस गन्ने की कटाई होगी तब तक इसकी लंबाई बढ़कर 25 फीट के करीब हो जाएगी।

यही नहीं जब इस किस्म के तीन गाने को काटकर ओला गया तो इसका वजन 15 किलो से भी ऊपर था। यही वजह है कि हर तरफ इस गन्ने की और किस की चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें – Earn in Lakhs क्या आप भी बनना चाहते हैं लखपति? खेतों में लगा लें इसे, कमाई इतनी होगी कि कभी सोचा भी नहीं होगा

Sugarcane Farming हर साल काम आते हैं लाखों

अगर आप भी साल के लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आप इस गाने की फसल को उगा सकते हैं। फसल की बुवाई के लिए आप जितेंद्र राय से ही बीज भी ऑनलाइन मंगवा सकते हैं।

अगर आप एक बीघा में गन्ने की स्कीम की बुवाई करते हैं तो आप साल में 6 लाख से अधिक रुपए की कमाई कर सकते हैं। यही नहीं यह फसल लगभग 5 साल तक रह सकती है क्योंकि इसकी बुवाई ही इस तरीके से की जाती है।